September 19, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

Facebook ने ग्लोबली लॉन्च किया लाइव ऑडियो रूम फीचर

1 min read

Notice: Trying to get property 'post_excerpt' of non-object in /home/u305984835/domains/khabarichiraiya.com/public_html/wp-content/themes/newsphere/inc/hooks/hook-single-header.php on line 67

नई दिल्ली : Facebook अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के ऑडियो एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एक नया फीचर रोल आउट कर रहा है। सोशल मीडिया दिग्गज ने ग्लोबल स्तर पर पब्लिक फिगर, कंटेंट क्रिएटर के लिए लाइव ऑडियो रूम (Live Audio Room) का अनावरण किया है। क्लबहाउस (Clubhouse) में बढ़ती डिमांड को देखते हुए लॉन्च किया गया नया फीचर यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर लाइव ऑडियो (Live Audio) डिस्कशन की मेजबानी करने की अनुमति देगा।

फेसबुक ने पहले ही अमेरिका में इस सुविधा का परीक्षण शुरू कर दिया है, लेकिन कंपनी की ओर से ग्लोबल लॉन्च के बारे में ऑफशियल घोषणा 11 अक्टूबर को हुई। Facebook ने हाल ही में यूएस में पॉडकास्ट (Podcasts) सुनने के ऑप्शन भी ऐड किया है| कंपनी साउंडबाइट्स ऑडियो क्लिप (Soundbites audio clips) ऑप्शन की भी टेस्टिंग कर रही है।

लाइव ऑडियो रूम फीचर

ट्वीट के अनुसार, दुनिया भर में फेसबुक पर सभी वेरिफाइड पब्लिक फिगर, कंटेंट क्रिएटर के पास लाइव ऑडियो रूम की मेजबानी करने की क्षमता होगी। वोइका ने कहा कि Facebook क्रिएटर्स और कम्युनिटीज को कनेक्ट करने, लोगों को नई आवाजें खोजने में मदद करने और विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए अधिक टूल प्रदान कर रहा है। लाइव ऑडियो रूम वर्तमान में Android और डेस्कटॉप के लिए ट्रायल स्टेप में हैं। वोइका ने पुष्टि की कि फेसबुक Android ऐप से लाइव ऑडियो रूम बनाने की क्षमता और डेस्कटॉप से सुनने की क्षमता का टेस्टिंग कर रहा है।

यह भी पढ़ें…

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Website पर बने रहें… 

error: Content is protected !!