October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

शपथ ग्रहण समारोह : होली के बाद 21 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं योगी, जानिए क्या है तैयारी

The Uttar Pradesh Chief Minister, Shri Yogi Adityanath meeting the President, Shri Ram Nath Kovind, at Rashtrapati Bhavan, in New Delhi on February 10, 2018.

शपथ ग्रहण समारोह

  • तैयारी की खबर ऐसी है कि इस समारोह में 45 हजार लोगों के शामिल होने का अनुमान है, 200 से अधिक होंगे वीवीआईपी गेस्ट, सोनिया, अखिलेश को भी न्योता
  • समारोह में प्रदेश भर से लाभार्थियों को भी शामिल किया जाएगा, जिन्हें केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों से फायदा पहुंचा है

खबरी चिरईया। यूपी में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव-2022 में एनडीए की प्रचंड जीत के बाद योगी आदित्यनाथ एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। हालांकि शपथ समारोह की अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन ऐसी चर्चाएं हैं कि वे होली के बाद 21 मार्च को शपथ ले सकते हैं। इसे भव्य बनाने की तैयारी कर ली गई है। उम्मीद है कि लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में ये समारोह रखा जाएगा।

तैयारी की खबर ऐसी है कि इस समारोह में 45 हजार लोगों के शामिल होने का अनुमान है। इसमें 200 से अधिक वीवीआईपी गेस्ट रहेंगे, जिनकी लिस्ट तैयार कर ली गई है। खबर यह भी है कि कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, सपा प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री  मायावती समेत विपक्ष के कई नेताओं को इस शपथ समारोह में आने के लिए निमंत्रण दिया जाएगा। इस सब के अलावा प्रदेश भर से लाभार्थियों को भी शामिल किया जाएगा, जिन्हें केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों से फायदा पहुंचा है।

यह भी पढ़े…

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Website पर बने रहें…

error: Content is protected !!