October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

योगी सरकार-2.0 : मंत्रीमंडल में पश्चिम से पूर्वांचल तक जातीय और क्षेत्रीय संतुलन साधने की तैयारी

बैठक के बाद संकेत

  • यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद अब भाजपा का फोकस मिशन-2024
  • दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पर योगी सरकार-2 के मंत्रीमंडल गठन को लेकर हुई बैठक में एक बात साफ
  • योगी सरकार-1 में सरकार व संगठन की अपेक्षा के अनुरूप काम नहीं करने वाले माननीयों को दोबारा जगह नहीं मिलेगी

खबरी चिरईया। दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पर योगी सरकार-2 के मंत्रीमंडल गठन को लेकर हुई बैठक के बाद ये तो हो गया है कि योगी सरकार-1 में सरकार और संगठन की अपेक्षा के अनुरूप काम नहीं करने वाले माननीयों को दोबारा जगह नहीं मिलने वाली है, क्योंकि यूपी विधानसभा चुनाव-2022 प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद अब भाजपा का फोकस मिशन-2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव है। पार्टी के रणनीतिकर पश्चिम से पूर्वांचल तक जातीय और क्षेत्रीय संतुलन को साधने की तैयारी में हैं। ये ब्राह्मण, ठाकुर, भूमिहार, वैश्य, जाट, कुर्मी, कुशवाहा, पासी, कोरी समाज को प्रतिनिधित्व देने के फार्मूले को फिट मान रहे हैं।

तीन डिप्टी सीएम, दो दर्जन से अधिक कैबिनेट,  11 से 12 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और 10 राज्यमंत्री ले सकते हैं शपथ

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महामंत्री संगठन बीएल संतोष, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और महामंत्री संगठन सुनील बंसल की मौजूदगी में बुधवार को तकरीबन साढ़े चार घंटे तक चली मैराथन बैठक में योगी सरकार-2 के मंत्रीमंडल में उप मुख्यमंत्री, कैबिनेट, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और राज्यमंत्रियों के नामों पर चर्चा हुई। बैठक में करीब दो से तीन उप मुख्यमंत्री, दो दर्जन से अधिक कैबिनेट मंत्रियों, करीब 11 से 12 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और 10 राज्यमंत्रियों के नामों पर विचार के बाद मोहर लगने के संकेत मिल रहे हैं, जो शपथ ले सकते हैं।

होली बाद 19-20 मार्च को लखनऊ आ सकते हैं केंद्रीय गृहमंत्री

बताया जा रहा है कि भाजपा विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए नियुक्त पर्यवेक्षक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सह पर्यवेक्षक रघुवर दास का होली बाद 19-20 मार्च को लखनऊ आना प्रस्तावित है। इनकी मौजूदगी में ही भाजपा विधायक दल का नेता चुना जाएगा।

यह भी पढ़े…

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Website पर बने रहें…

 

error: Content is protected !!