October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

देवरिया डीएम ने अपने मातहत अधिकारियों से कहा-उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुपालन में लापरवाही क्षम्य नहीं

देवरिया डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुपालन में देरी की रिपोर्ट पर तल्ख दिखे। उन्होंने अपने मातहत अधिकारियों से कहा कि उच्च न्यायालयों के निर्देशों का जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। डीएम सोमवार को वर्चुअली न्यायालयों में लंबित राजस्ववादों की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुपालन में देरी होने पर अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी पर नाराजगी व्यक्त की और उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी।

इसके साथ ही डीएम ने समस्त विभागाध्यक्षों एवं अधिकारियों को माननीय उच्च न्यायालय में लंबित वादों में ससमय आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। कहा कि हाल के कुछ प्रकरणों में देखने को मिला है कि माननीय उच्च न्यायालय में काउंटर एफिडेविट फ़ाइल करने में देरी हुई है, जिससे न्यायिक प्रक्रिया में अनावश्यक विलंब हुआ है। उन्होंने कहा कि रिट कोर्ट और कंटेम्ट कोर्ट के निर्देशों का पालन हर हाल में समयबद्धता के साथ किया जाए।

इस वर्चुअली बैठक में सीडीओ रवींद्र कुमार को विकास कार्यों से संबंधित सभी विभागों के लंबित वादों की निगरानी के लिए नोडल अधिकारी नामित किया। उन्होंने समस्त अधिकारियों के चेताया कि न्यायालय से जुड़े मामलों को वे स्वयं देखें और अधीनस्थ कार्मिकों के भरोसे न रहे। बैठक में एडीएम (वित्त एवं राजस्व) नागेंद्र कुमार सिंह, एडीएम (प्रशासन) कुंवर पंकज, एसडीएम/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गुंजन द्विवेदी, एसडीएम सौरभ सिंह, अरुण वर्मा, गजेंद्र सिंह, सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें…

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Websiteपर बने रहें…

error: Content is protected !!