October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

योगी सरकार में गुंडई नहीं चलेगी, राज्य सरकार ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को दिया टास्क

सरकार ने कहा-अपराध करने वालों में कानून का भय होना चाहिए, भू-माफियाओं की नकेल कसी जाए, चिन्हित कर इनके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट का मामला दर्ज किया जाए

योगी सरकार में गुंडई नहीं चलेगी। अपराध करने वालों में कानून का भय हो, इसके लिए अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को टास्क दिया है। भू-माफियागिरी, अपराध हों या फिर महिला अपराध इनसे निपटने के लिए सरकार ने विशेष अभियान चलाकर इनकी नकेल कसने का हुक्म जारी किया है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और एडीजी लॉ-एंड-ऑर्डर प्रशांत कुमार ने भूमाफियाओं के खिलाफ जहां, सख्ती बरतने का निर्देश दिया, वहीं अपर मुख्य सचिव ने जनपद स्तर पर भूमाफियाओं को चिह्नित कर उनके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट का मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है। साथ ही महिला अपराधों की रोकथाम के लिए विशेष अभियान के तहत एंटी रोमियो स्क्वायड की गश्त बढाने का भी निर्देश जारी किया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं से संबंधित अपराध करने वालों में कानून का भय होना चाहिए। उन्होंने न्यायालय में लंबित मामलों की प्रभावी पैरवी करने पर भी बल दिया।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रविवार को जनपदों के अपराध के ग्राफ की समीक्षा भी की गई। इस दौरान देवरिया डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि जनपद में माह अप्रैल में दफा 25 के कुल छह प्रकरण आए, जिनका निस्तारण करा दिया गया। भूमाफियाओं को चिह्नित करने के लिए तहसील स्तरीय समिति को निर्देशित कर दिया गया है। शीघ्र ही ऐसी प्रवृत्ति के लोगों पर शासन की मंशानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीआईजी/पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीपति मिश्र ने जनपद की कानून व्यवस्था से जुड़ी जानकारी दी। इस अवसर पर विभिन्न अधिकारीगण उपस्थित थे।

यह भी पढे़…यूपी : सत्ता के गलियारे से बड़ी खबर : योगी सरकार ने देर शाम 5 आईएएस और 7 पीसीएस अफसरों की जिम्मेदारी में किया बदलाव

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Websiteपर बने रहें…

error: Content is protected !!