October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

पीएम मोदी ने योगी के मत्रियों को पढ़ाया सुशासन का पाठ, कहा-जनता से संवाद कर उनकी आकांक्षाओं पर आप खरा उतरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी सरकार के मंत्रियों को सुशासन का पाठ पढ़ाया। मंत्रियों को कम करने का मंत्र दिया। मोदी ने मत्रियों से कहा आप जनता से सतत संवाद कर उनकी आकांक्षाओं पर खरा उतरें। यह दूसरा मौका था जब प्रधानमंत्री रहते हुए मोदी 5, कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास पहुंचे थे। इसके पहले मोदी 20 जून 2017 को यहां आये थे, तब राष्ट्रपति चुनाव से पहले का मौका था। उसमें विपक्ष के नेता, धर्मगुरुओं सहित दूसरे खास मेहमान बुलाए गए थे।

सोमवार को पीएम मोदी कुशीनगर में कार्यक्रम के बाद शाम में लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे। यहां राज्यपाल आनंदीबेन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, केशव प्रसाद मौर्य ने उनका स्वागत किया। यहां पीएम मोदी का खाफिला करीब 7:15 बजे सीएम आवास पहुंचा। यहां पीएम मोदी योगी सरकार के मत्रियों के साथ रात्रिभोज में शामिल हुए। इस दौरान मोदी ने मंत्रियों को काम करने का मंत्र दिया और जनता से संवाद स्थापित कर उनकी आकांक्षाओं पर खरा उतरने की नसीहत दी। मोदी ने मत्रियों के साथ ग्रुप फोटो खिंचवाई और उनके साथ बैठक कर मंत्रणा भी की।

योगी के पहले कार्यकाल में 20 जून 2017 को पीएम 5, कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास पर आये थे। इसके तुरंत बाद राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद भी 5 कालिदास मार्ग पर पहुंचे थे। कोविंद 25 जून 2017 में जब राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित हुए थे, तब वहां पर वो भाजपा एवं सहयोगी दलों के सांसदों और विधायकों का समर्थन मांगने योगी के घर पहुंचे थे। 24 जनवरी 2018 को उप राष्ट्रपति वेंकेया नायडू भी अपने लखनऊ आगमन पर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास गए थे। यहां बड़ी-बड़ी हस्तियां आ चुकी हैं, वह भी प्रोटोकॉल से हटकर।

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Websiteपर बने रहें…

error: Content is protected !!