October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

पीडब्ल्यूडी के निर्माण कार्यों की जांच को 75 राज्यस्तरीय कमेटी गठित, एक दिन पहले पता चलेगा कि कहा जाना है

पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने विभाग के जिम्मेदारों से कहा है कि कार्यों को निर्धारित अवधि में मानकों का अनुपालन करते हुए पूर्ण कराएं। कार्यों की गुणवत्ता में किसी भी स्तर पर समझौता नहीं किया जाएगा और लापरवाही करने वालों पर कठोर कार्यवाही की जाएगी।

यूपी सरकार ने पीडब्ल्यूडी के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देते हुए विभागीय अफसरों पर शिकंजा कस दिया है। विभाग द्वारा कराए गए हर निर्माण कार्य की अब जांच होगी। पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के निर्देश पर विभाग ने पीडब्ल्यूडी के निर्माण कार्यों की जांच के लिए 75 जनपदों में 75 राज्यस्तरीय कमेटी का गठन किया है। खास बात यह है कि टीम को सुबह जांच करने निकलना होगा और उन्हें कहां जाना है इसकी जानकारी एक दिन पहले देर शाम दी जाएगी।

पीडब्ल्यूडी विभाग के प्रमुख अभियंता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि मंत्री के निर्देशानुसार निर्माण कार्यों की जांच करने के संबंध में सभी 75 जनपदों हेतु दो सदस्यीय 75 राज्य स्तरीय कमेटी (एसएलसी) टीम का गठन कर दिया गया है। प्रत्येक टीम द्वारा अलग-अलग जनपद में विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों का औचक निरीक्षण किया जाएगा। कौन सी टीम किस किस कार्य का निरीक्षण करेगी इसकी जानकारी निरीक्षण के एक दिन पहले ही दी जाएगी।

यह भी पढ़ें…देवरिया में बगैर परमिशन मुख्यालय से बाहर रहने पर वाले 5 जिलास्तरीय अफसरों का एक दिन का वेतन रुका

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Websiteपर बने रहें…

error: Content is protected !!