October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

सलेमपुर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम एवं एसपी ने की जन सुनवायी

DM and spdeoria

समयबद्वता व गुणवत्ता के साथ प्रकरणों को निस्तारण करने के दिए निर्देश,शिथिलता के लिए किया आगाह

इस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 143  प्रकरण हुए प्राप्त,  24 का मौके पर हुआ निस्तारण

देवरिया जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह एवं डीआईजी/पुलिस अधीक्षक डा श्रीपति मिश्र ने सलेमपुर तहसील में आयोजित जनपद स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में जन समस्याओं की सुनवायी किए। जिलाधिकारी ने इस दौरान स्पष्ट रुप से निर्देश दिया है कि सभी सन्दर्भाे का निस्तारण गुणवत्ता व समयबद्धता के साथ सभी अधिकारी सुनिश्चित करें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही कदापि न बरतें।

जिलाधिकारी श्री सिंह सलेमपुर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस में कहा कि राजस्व, विकास एवं पुलिस विभाग से जुडे सभी अधिकारी जिन प्रकरणों में संयुक्त रुप से निराकरण की आवश्यकता हो, उसमें आपसी समन्वय रखते हुए उन मामलो का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित कराएं। उन्होने कहा कि निस्तारण की गुणवत्ता सही होनी चाहिए। किसी भी दशा में सी श्रेणी की स्थिति न रहे, अन्यथा इस स्थिति को कदापि क्षम्य नही किया जाएगा। उन्होने शिकायती सन्दर्भाे के निस्तारण पर बल देते हुए कहा कि जो भी प्रकरण जिस विभाग में लम्बित हो, उसका समयबद्धता के साथ निस्तारण करायेगें। कोई भी प्रकरण लम्बित या डिफाल्टर नही होनी चाहिए।

डीआईजी/पुलिस अधीक्षक डा श्रीपति मिश्र ने पुलिस विभाग से जुडे मामलो की सुनवायी किये व पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं थानाध्यक्षो को प्राप्त सभी सन्दर्भाे का निस्तारण प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया।

इस दौरान कुल  143  प्रकरण आये, जिसमें से राजस्व के 106, पुलिस के 15,विकास के 11, विद्युत के 2, कृषि के 3, नलकूप के 1, पूर्ति के 4 तथा मनरेगा विभाग के 1 प्रकरण प्राप्त हुए।  24 मामलो  का निस्तारण मौके पर ही किया गया। शेष अन्य अनिस्तारित प्रकरणो को संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर निस्तारण के निर्देश के साथ सौंपा गया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सलेमपुर गुन्जन द्विवेदी, क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार सहित  अन्य विभागो के अधिकारी, कर्मचारी, खंड विकास अधिकारी, थानाध्यक्ष गण आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें…प्रमुख सचिव हेल्थ ने कहा-मेडिकल कॉलेज आने वाले सभी मरीजों को दी जाएं गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Websiteपर बने रहें…

error: Content is protected !!