October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं जाने-माने कानूनविद कपिल सिब्बल सपा के सहयोग से जाएंगे राज्यसभा

कपिल सिब्बल

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की उपस्थिति में राज्यसभा के लिए किया नामांकन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं जाने-माने कानूनविद कपिल सिब्बल अब समाजवादी पार्टी के सहयोग से राज्यसभा जाएंगे। कपिल सिब्बल ने बुधवार को लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव की उपस्थिति में राज्यसभा के लिए नामांकन किया। माना जा रहा है कि कपिल सिब्बल के अलावा समाजवादी पार्टी पूर्व सांसद डिम्पल यादव और जावेद अली खान को राज्यसभा भेजेगी।

नामांकन भरने के बाद कपिल सिब्बल ने कहा, “आज मैंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन भरा है। मैं धन्यवाद दूंगा अखिलेश यादव, आजम खान और प्रो.रामगोपाल यादव का, जिन्होंने मुझे मौका दिया। अब मैं कांग्रेस का सीनियर लीडर नहीं रहा। मैं 16 मई को कांग्रेस से इस्तीफा दे चुका हूं। मैं राज्यसभा में यूपी की आवाज बिना किसी दल के उठाता रहूंगा। हर अन्याय के खिलाफ सदन में आवाज बनता रहूंगा।”

कपिल सिब्बल ने कहा कि हम चाहते हैं कि 2024 में हिन्दुस्तान में एक ऐसा माहौल बने जिससे मोदी सरकार की खामियां जनता तक पहुंच सके। मैं इसके लिए पूरी कोशिश करूंगा।

बता दें कि कपिल सिब्बल पिछले कुछ समय से कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे थे। उन्होंने कई बार शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ खुलकर आवाज उठाया। हालांकि पार्टी छोड़ने के बाद भी उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ किसी तरह से बोलने से इंकार कर दिया।

डिंपल यादव एवं जावेद अली भी जाएंगे राज्यसभा:

कपिल सिब्बल को समर्थन देने के अलावा समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पूर्व सांसद एवं अपनी पत्नी डिंपल यादव एवं जावेद अली को राज्यसभा भेज सकती है।

यह भी पढ़ें…

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Websiteपर बने रहें…

error: Content is protected !!