October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री ने की विकास निर्माण एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा, छात्रों को स्मार्ट फोन व टैबलेट दिया

योगी सरकार-2.0 के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह ने कहा कि जो इनवायरमेंट इस सरकार में अधिकारियों को कार्य करने के लिए मिल रहा है, शायद ही इस तरह का इनवायरमेंट किसी सरकार में मिले। हम सब अपनी क्षमता से बढ़कर अपने-अपने कार्यों का निष्पादन करें। मंत्री ने कहा कि हम सभी को जनपद के विकास के लिए पूरी टीम भावना के साथ कार्य करना चाहिए, ताकि यह जनपद प्रदेश में एक मॉडल के रूप में स्थापित हो।

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री शनिवार को यूपी के जनपद देवरिया के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने एक तरफ जहां जनपद में किए जा रहे विकास, निर्माण, कानून व्यवस्था की समीक्षा की, आईटीआई के 10 छात्रों को स्मार्ट फोन व टैबलेट बांटा, वहीं दूसरी तरफ तीन परियोजनाओं का निरीक्षण कर हकीकत को जाना। उन्होंने बृहद गौशाला आश्रय केंद्र पिपरपाती में गऊ माता की पूजा कर गुड़-चना खिलाया और ठाकुर देवरिया में निर्मित ग्राम सचिवालय भवन का लोकार्पण किया। इसके बाद चौपाल लगा कर जनता से सीधा संवाद किया।

विकास भावन के गांधी सभागार में समीक्षा के दौरान मंत्री ने कई नसीहतें दीं। कहा कि सभी अधिकारी, कर्मचारी और जनप्रतिनिधि आपसी समन्वय के साथ कार्य करें। संचालित योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभाएं। जिस अधिकारी-कर्मचारी स्तर से विकास कार्य बाधित होगा और उसमें अड़चन आएगा तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने में चूक नहीं होगी। इस दौरान जिला प्रोबेशन अधिकारी के अनुपस्थित होने पर उनका एक दिन का वेतन रोके जाने की कार्रवाई के साथ-साथ जवाब तलब किए जाने की कार्रवाई की गई। मौके पर सांसद, विधायक, भाजपा जिलाध्यक्ष सहित जनपद के सभी अला अफसर मौजूद थे।

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Websiteपर बने रहें…

error: Content is protected !!