October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

“विद्यार्थी परिषद के पास इतनी बड़ी फौज है, जो देश के विरुद्ध उठने वाली ताकतों का फन कुचल सकती है”

देवरिया में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के गोरक्ष प्रांत के 62वें प्रांत अधिवेशन शुरू, बतौर मुख्य अतिथि उद्घाटन सत्र में बोले-डिप्टी सीएम बृजेश पाठक

यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के पास आज इतनी बड़ी युवाओं की फौज है, जो देश के विरुद्ध उठने वाली सभी ताकतों का फन कुचल सकती है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद स्थापना काल से ही छात्र हित व समाज हित में निरंतर कार्य करता है। आज भारत के प्रति सम्पूर्ण विश्व का नजरिया बदल चुका हैं। सम्पूर्ण विश्व आशा भरी निगाहों से भारत की तरफ देख रहा हैं। जिस मुद्दों को लेकर विद्यार्थी परिषद की स्थापना हुयी, वह सपना आज साकार हो रहा हैं। विद्यार्थी परिषद ने तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए समाज में कार्य किया है।

अवसर था अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के गोरक्ष प्रांत के 62वें प्रांत अधिवेशन का, जिसका शुभारंभ रविवार को देवरिया-सलेमपुर मार्ग पर सोंदा स्थित सेन्ट्ल एकेडमी स्कूल परिसर में हुआ। यहां डिप्टी सीएम बतौर मुख्य अतिथि उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत अधिवेशन में आकर मुझे गौरव की अनुभूति हो रही है। मुझे अपने छात्र राजनीति और छात्र जीवन की बातें याद आ रही हैं।

विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री अशीष चौहान ने कहा कि महर्षि देवरहा बाबा की पुण्य धरा पर आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरक्ष प्रान्त के 62वें प्रान्त अधिवेशन के स्थान और समय दोनों रूप में अत्यंत महत्वपूर्ण है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थापना राष्ट्र पुनः निर्माण के सपने को साकार करने के उद्देश्य से हुआ। राष्ट्रपुर्ननिर्माण में युवाओं की प्रत्यक्ष भूमिका हैं। अपने स्थापना काल से ही विद्यार्थी परिषद ने छात्र हित और राष्ट्र हित से जुडे प्रश्नों को प्रमुखता से उठाया है और देश व्यापी अंदोलनों का नेतृत्व किया है। दलगत राजनीति से परे समस्याओं के अपेक्षित समाधान हेतु परिषद द्वारा व्यापक पहल भी किया गया है। इसी के फलस्वरूप परिषद की गतिविधियां की निरंतर, क्रमबद्ध सार्थक सिद्ध हुयी हैं। भारत को आजादी दिलाने में देश के नौजवानों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। भारत के भविष्य का निर्धारण युवाओं पर निर्भर करता हैं।

विद्यार्थी परिषद गोरक्ष प्रांत अध्यक्ष प्रो. सुषमा पांडेय ने कहा की आज बडे ही सौभाग्य का दिन है क्योंकि ज्ञान, अध्यात्म, तप त्याग और तपस्या की पवन भूमि देवरिया में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 62वां प्रान्त अधिवेशन का अयोजन किया गया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व्यक्ति निर्माण की कार्यशाला हैं। विद्यार्थी परिषद का कार्यकर्ता पूरे धौर्य और निष्ठा के साथ समाज में अपना सर्वस्व समर्पित कर देता है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रो. पूनम सिंह, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की विशेष आमंत्रित सदस्य प्रो. उमा श्रीवास्तव, पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के क्षेत्रीय संगठन मंत्री घनश्याम शाही, निवर्तमान प्रांत संगठन मंत्री आनंद गौरव, प्रान्त मंत्री सौरभ गौड, केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य समेत तमाम लोग उपस्थित रहे।

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Website पर बने रहें…

error: Content is protected !!