October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

देवरिया के अयान चौधरी तीसरी बार रेलवे की अंडर-25 रेंज में चयनित

अयान चौधरी वर्ष 2016 में यूपी अंडर-19 में झारखंड की तरफ से खेलते हुए 65 विकेट चटकार चयनकर्ताओं को अपनी तरफ खिंचा और इस दौरान वह पूरे देश में विकेट चटकाने के मामले में देश के दूसरे नंबर के खिलाड़ी बन गये हैं

देवरिया (यूपी)। खबर है कि खेल और खिलाड़ियों के क्षेत्र में देवरिया जनपद को गौरवान्वित करने वाले अयान चौधरी तीसरी बार रेलवे की अंडर-25 रेंज में चयनित कर लिए गए हैं। अयान अब यहां भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएँगे।

खबर के मुताबिक देवरिया के मलकौली गांव निवासी स्व. बृजभूषण यादव की पांच संतानों में सबसे छोटे अयान चौधरी बचपन से ही असीम प्रतिभा के धनी थे। स्कूली शिक्षा दीक्षा के दौरान से ही पढ़ाई-लिखाई के अलावां खेलकूद के क्षेत्र में अत्यधिक रुची थी।

बताया जाता है कि खेल के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा को रोक न पाने वाले अयान शुरुआती दौर में क्रिकेट प्रशिक्षक नीरज बाजपेई के संपर्क में आए तो पीछे मुड़कर नहीं देखें। अपने प्रतिभा के दम पर स्कूली, मंडलीय और प्रदेशीय प्रतियोगिताओं में अपने खेल का लोहा मनवाया। बाद में झारखंड की तरफ से खेलते हुए अपना एक अलग पहचान बना ली। आज वे भोपाल में रेलवे बुकिंग कलर्क के पद पर कार्यरत रहते हुए रेलवे की टीम के प्रमुख खिलाड़ी बन गये हैं।

अयान की इस कामयाबी पर देवरिया क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव राधेश्याम शुक्ला, वरिष्ठ खिलाड़ी रामेश्वर प्रजापति, अतुल वर्मा, राजेश गुप्ता, पीयूष सिंह, केडी मिश्रा, विनय गुप्ता, जितेन्द्र सिंह, बजरंगी ने प्रसन्ना  व्यक्त करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Website पर बने रहें…

error: Content is protected !!