September 19, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

एनडीए उम्मीदवार नरेंद्र मोदी 14 मई को पुष्य नक्षत्र में भरेंगे पर्चा, नामांकन के लिए 4 प्रस्तावकों के नाम तय

1 min read

प्रस्तावकों में पहला नाम आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ का है, जिन्होंने अयोध्या में श्रीरामलला की प्राणप्रतिष्ठा मुहूर्त निकाला था

लोकसभा चुनाव 2024 : वाराणसी से एनडीए के उम्मीदवार पीएम नरेंद्र मोदी 14 मई को पुष्य नक्षत्र में नामांकन करेंगे। आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्राविड़ ने इस मुहूर्त को सर्वोत्तम बताया है, क्योंकि 14 मई को गंगा सप्तमी के साथ यह संयोग बन रहा है। इसके पहले पीएम मोदी काशी के कोतवाल काल भैरव का दर्शन करेंगे।

बताया जाता है कि भाजपा ने पीएम मोदी के नामांकन के लिए 4 प्रस्तावकों के नाम तय कर दिए हैं। भाजपा के रणनीतिकार और भारत के गृहमंत्री अमित शाह ने चारों प्रस्तावकों के नामों पर अपनी सहमति दे दी है। इसमें सबले पहला नाम आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ का है, जिन्होंने अयोध्या में श्रीरामलला की प्राणप्रतिष्ठा मुहूर्त निकाला था। आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ रामघाट में सांगवेद विद्यालय में रहते हैं और वहां उनकी शास्त्रार्थशाला भी है।

बताया जाता है कि शनिवार को अमित शाह ने महमूरगंज स्थित पीएम के केंद्रीय चुनाव कार्यालय पर पार्टी की कोर टीम के साथ प्रस्तावित 26 नामों पर बातचीत की। ऐसा कहा जा रहा है कि दूसरा प्रस्तावक मांझी समाज से हो सकता है और तीसरा पद्म विभूत होंगे। इसके लिए पद्मश्री डॉ. राजेंश्वर आचार्य के नाम की चर्चा है। इसके अलावाएक प्रस्तावक कोई महिला होगी। ऐसा अनुमान है कि वह नाम पद्मश्री डॉ. सोमा घोष या पद्मश्री डॉ. सरोज चूड़ामणि गोपाल हो सकती हैं।

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Website पर बने रहें…

error: Content is protected !!