September 17, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

महिला आयोग की उपाध्यक्ष बनीं सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव

1 min read
अपर्णा यादव।

अपर्णा यादव।

आगरा की बबिता चौहान को अध्यक्ष और गोरखपुर की चारू चौधरी को उपाध्यक्ष बनाया गया है

UP : अंतत: लंबे समय से किन्तु-परन्तु पर चले आ रहे भाजपा के विमर्श में समाजवादी पार्टी के संस्थापक एवं पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव फिट बैठ गईं। योगी सरकार ने अपर्णा यादव को महिला आयोग के उपाध्यक्ष पद पर अलंकृत किया है। इनके अलावा योगी सरकार ने आगरा की बबिता चौहान को महिला आयोग का अध्यक्ष और गोरखपुर की चारू चौधरी को उपाध्यक्ष बनाया है।

योगी सरकार ने अध्यक्ष और दो उपाध्यक्ष के अलावा 25 महिला पदधिकारियों को आयोग का सदस्य बनाया है। इनमें सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ललितपुर निवासी अर्चना पटेल को भी सदस्य बनाया गया है।

राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग में भाजपा के पूर्व सांसद अध्यक्ष तो सहयोगी पार्टी अपना दल के राष्ट्रीय सचिव सदस्य बनाए गए

अपर्णा यादव पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। अपर्णा 19 जनवरी 2022 में विधानसभा चुनाव के ऐन मौके पर सपा परिवार से बगावत कर भाजपा में शामिल हुई थीं। उस दौरान कयास यह लगाया जा रहा था कि भाजपा नेतृत्व अपर्णा यादव को अपना उम्मीदवार बनाएगा, लेकिन न तो 2022 विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया और न ही 2024 के लोकसभा चुनाव में।

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग की अध्यक्ष बनीं गोरखपुर की प्रोफेसर डॉक्टर कीर्ति पाण्डे

लोकसभा चुनाव में झटका खाने के बाद प्रदेश में होने वाले विधानसभा उप चुनाव से पहले भाजपा और योगी सरकार ने अपर्णा यादव को उत्तर प्रदेश महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाया है। अब देखना है कि अपर्णा यादव उपचुनाव में भाजपा को कितना लाभ पहुंचाती हैं। भाजपा की यह रणनीति कितनी कारगर होगी, यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

बता दें कि प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में एक सीट मैनपुरी की करहल भी है और यहां से सपा प्रमुख अखिलेश यादव विधायक थे, लेकिन लोकसभा चुनाव में कन्नौज से सांसद बनाने के बाद उन्होंने करहल सीट से इस्तीफा दे दिया।

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Website पर बने रहें…

error: Content is protected !!