September 17, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

यूपी के पूर्वांचल में 2027-विधानसभा चुनाव को लेकर ताल ठोक रही सैंथवार बिरादरी

1 min read
सैंथवार मल्ल महासभा के मुखिया गंगा सिंह सैंथवार।

सैंथवार मल्ल महासभा के मुखिया गंगा सिंह सैंथवार।

UP : यूपी के पूर्वांचल में बिरादरी की राजनीति में एक और बिरादरी 2027 के विधानसभा चुनाव को लेकर ताल ठोक रही है। इसकी जमीन तैयार की जाने लगी है। बिरादरी के लोगों को जोड़ने के लिए जमीनी स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर उनके बीच जाकर उनकी समस्याओं से रूबरू होना और फिर उनकी ताकत बनकर उन समस्याओं की वकालत कर उन्हें यह भरोसा दिलाया जा रहा है कि बिरादरी के हित में ही सभी का हित है।

कहा जा रहा है कि न हम किसी से कमजोर हैं और न ही लाचार, फिर हम क्यों किसी का पिछलग्गू बने। अब समय अपनी ताकत का प्रदर्शन कर उन शक्तियों को बताने का आ रहा है, जो हमारी वोट पर राजनीति करते आए हैं। इसके लिए हमलोगों को पूरे मनोयोग से लामबंद होना पड़ेगा।

हम बात कर सैंथवार बिरादरी की। बाबा गोरखनाथ की धरती पर लोकसभा चुनाव से पहले सैंथवार बिरादरी ने हुंकार रैली कर अपनी ताकत का एहसास राजनीति के पंडितों को कराया था। सैंथवार मल्ल महासभा के मुखिया गंगा सिंह सैंथवार की अगुवाई में जुटे पूर्वांचल के सैंथवारों ने लोकसभा चुनाव में उन्हें नजरअंदाज करने वाले राजनीतिक दलों को अपनी एकजुटता से चुनावी खेल में अपनी ताकत का अंदाजा कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

अभी हाल के दिनों में गोरखपुर की कैंपियरगंज विधानसभा क्षेत्र के भरोहिया ब्लॉक में आयोजित सैंथवार मल्ल महासभा कार्यक्रम में बिरादरी के लोगों ने नारा लगाया कि “2027 में बदलाव निश्चित है, कैंपियरगंज मांगे अबकी बार…विधायक होगा सैंथवार”। इस कार्यक्रम में महासभा के मुखिया गंगा सिंह सैंथवार ने समाज के लोगों को सहेजने और महासभा की ताकत का एहसास कराया। कहा कि सबकी समस्याओं को लेकर वह निरंतर समाज के बीच जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई कितना भी बड़ा आदमी क्यों न हो, यदि वह बिरादरी के लोगों का उत्पीड़न करेगा तो उसका जवाब उसे उसी ताकत के साथ दिया जाएगा। कहा कि यदि वह बड़ा आदमी हमें उत्पीड़ित करेगा तो, हम भी उसे उत्पीड़ित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

महासभा ने तर्क दिया है कि पूर्वांचल में गोरखपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, महराजगंज, देवरिया, गाजीपुर, बलिया, मऊ, आममगढ़ सहित कई जिलों में सैंथवार बिरादरी मजबूत स्थिति में है। इसबार होने वाले 2027 के चुनावी खेल की बिसात पर सैंथवार बिरादरी अपनी मजबूत चाल से नजरअंदाज करने वाले रानीतिक दलों को सबक सिखाएंगी।

इस वीडियों में सैंथवार मल्ल महासभा के मुखिया गंगा सिंह सैंथवार लोगों को संबोधित कर लामबंद कर रहे हैं…

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Website पर बने रहें…

error: Content is protected !!