October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

मंडी सचिव व खनन अधिकारी को कार्य में लापरवाही भारी पड़ी

देवरिया डीएम दिव्या मित्तल।

देवरिया डीएम दिव्या मित्तल।

UP: देवरिया जनपद से खबर है कि मंडी सचिव और खनन अधिकारी को कार्य में लापरवाही भारी पड़ गई है। डीएम दिव्या मित्तल ने इन दोनों आधिकारियों से जवाब तलब किया है। साथ ही इस बात की चेतावनी भी दिया है कि यदि किसी भी अधिकारी की लापरवाही से जनपद की रैंकिंग प्रभावित होगी, तो उसका उत्तरदायित्व तय करते हुए उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें...राज्य विश्वविद्यालयों को शोध कार्यों के लिए 57.38 लाख रुपए का अनुदान स्वीकृत 

बताया जाता है कि मामला सीएम डैशबोर्ड से जुड़ा है। डीएम दिव्या मित्तल ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सीएम डैशबोर्ड से जुड़ी योजनाओं के कार्यों की समीक्षा की। इसमें मंडी सचिव और खनन अधिकारी के कार्यों में लापरवाही मिलने पर डीएम खासा नाराज हुईं। बैठक में डीएम ने उक्त दोनों अधिकारियों के खिलाफ शोकॉज नोटिस जारी करने का आदेश दिया।

यह भी पढ़ें...निफा के जिला कोऑर्डिनेटर बनाए गए श्रवण चौरसिया

डीएम ने सभी जिम्मेदार अधिकारियों को नसीहत देते हुए कहा कि सीएम डेशबोर्ड की फ्लैगशिप योजनाओं को प्राथमिकता पर लिया जाए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। यदि किसी भी अधिकारी की लापरवाही से जनपद की रैंकिंग प्रभावित होगी तो उत्तरदायित्व तय करते हुए सख्त कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।

डीएम ने कहा कि सितंबर माह की रैंकिंग में जो भी विभाग “डी” या “ई” ग्रेड में आएंगे उनके अधिकारियों का उत्तरदायित्व तय किया जाएगा। सभी अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को समझें और समय से आंकड़े भरें।

बैठक में एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, डीआईओएस शिवनारायण सिंह, एआईजी स्टाम्प, जिला आबकारी अधिकारी अनिल भारती, बीएसए शालिनी श्रीवास्तव सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें…DEORIA में एक दिन की डीएम बनीं 12वीं की छात्रा खुशी

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Website पर बने रहें…

error: Content is protected !!