October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

लोकसभा अध्यक्ष ने आइजोल में स्वच्छता अभियान के दौरान किया श्रमदान

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला।

दिल्ली/यूपी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राष्ट्रमंडल संसदीय संघ Zone III के 21वें सम्मेलन में भाग लेने के लिए मिजोरम के दौरे पर हैं। उन्होंने स्वच्छता अभियान के तहत आइजोल में श्रमदान किया। गांधी जयंती पर सेवा पखवाड़े के तहत आइजोल में शुरू हुए अभियान में श्रमदान करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ने अभियान में शामिल सामाजिक कार्यकर्ताओं की प्रशंसा की। उन्होंने सभी लोगों से इनसे प्रेरणा लेने का आग्रह करते हुए स्वच्छता ही सेवा अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की।

यह भी पढ़े…अयोध्या : मैहर महोत्सव के विराट दंगल में भारत व नेपाल के पहलवानों का दिखेगा दांव

इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष आईजोल के बड़ा बाजार में जाकर बैम्बू (बांस) से बनी हैट और अन्य स्थानीय उत्पादों की खरीददारी की। उन्होंने डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देते हुए इन सामानों का भुगतान क्यूआर कोड स्कैन कर यूपीआई से किया। आईजोल के बड़ा बाजार में लगभग 20 मिनट तक पैदल भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय दुकानदारों और शिल्पकारों से बातचीत की। फल और सब्जी बाजार में जाकर स्थानीय फल खरीदे और विक्रेताओं के साथ बातचीत भी की। इस दौरान लोगों के सेल्फी के आग्रह पर कई लोगों के साथ फोटो भी खिंचवाई।

यह भी पढ़े…एम्स गोरखपुर के डायरेक्टर डॉ. जी. के. पाल पद से हटाए गए

इसके बाद वह मिज़ोरम के गांव फालकुन में पंचायत के जनप्रतिनिधियों से संवाद किया। पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने विकास कार्य की जानकारी दी। लोकसभा अध्यक्ष ने फालकुन गांव की पंचायत के जनप्रतिनिधियों को संसद भवन आने का न्यौता दिया। इस मौके पर गांव के विकास की सराहना करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों के सकारात्मक दृष्टिकोण को गेम चेंजर बताया।

यह भी पढ़ें…DEORIA में एक दिन की डीएम बनीं 12वीं की छात्रा खुशी

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Website पर बने रहें…

error: Content is protected !!