October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

शिकायतों का निपटारा करने में देवरिया, मिर्जापुर सहित कई जिले फिसड्‌डी

UP: सूबे की सरकार के हवाले से खबर है कि आइजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन और संपूर्ण समाधान दिवस की शिकायतों का निपारा करने वाले लापरवाह अधिकारी कार्रवाई की जद में हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लापरवाह अधिकारियों की रिपोर्ट तलब की है। बताया जाता है कि सरकार की समीक्षा में 01 से 25 सितंबर के बीच प्राप्त शिकायतों का निस्तारण करने में राज्य के कई जिलों का प्रदर्शन ठीक नहीं है।

बताया गया कि खराब प्रदर्शन करने वाले जिलों में सबसे ऊपर देवरिया जिले का नाम है। इसके बाद भदोही, गोंडा, ललितपुर, प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर, आजमगढ़ और मिर्जापुर जिले का नाम है। इन जिलों को फिसड्‌डी माना गया है। सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले जिलों में औरैया, लखीमपुरखीरी, लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर का नाम शुमार है।

यह भी पढ़ें…DEORIA में एक दिन की डीएम बनीं 12वीं की छात्रा खुशी

खबर के मुताबिक बताया गया कि खराब प्रदर्शन करने वाले जिलों के शिकायतकर्ताओं का सरकार ने जब फीडबैक लिया तो करीब 70 फीसदी लोगों ने शिकायतों के निस्तारण को लेकर असंतोष जताया है। खबर है कि इन जिलों के एसपी, एसएसपी और डीएम के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी कार्रवाई कर सकते हैं, इसकी प्रबल संभावना जताई जा रही है।

बताया गया कि मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने हाल ही में आइजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन और संपूर्ण समाधान दिवस की शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की थी। इसमें पाया था कि 01 से 25 सितंबर के बीच प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में कई जिले प्रदर्शन ठीक नहीं है। इस पर सीएम हेल्फलाइन और सीएम डैशबोर्ड से शिकायतों का सीधे फीड बैक लिया गया, इसमें देवरिया, भदोही, गोंडा, ललितपुर, प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर, आजमगढ़ और मिर्जापुर में 70 फीसदी से अधिक शिकायकर्ताओं ने असंतोष जताया।

मुख्य सचिव ने इन जिलों के डीएम और एसपी की फटकार भी लगाई। साथ ही मुख्य सचिव ने बेहतर प्रर्दशन करने वालों जिलों से सीख लेने की नसीहत भी दी थी। अब खबर यह है कि इस समीक्षा की रिपोर्ट मुख्य सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय को सौंपने वाले हैं।

यह भी पढ़े…कोराना काल से बंद बनकटा रेलवे स्टेशन पर मौर्य और ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस के ठहराव की मांग

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Website पर बने रहें…

error: Content is protected !!