October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

फाइनल मुकाबला- देवरिया ने तीन विकेटों से मऊ को हराकर किया कप पर कब्जा

देवरिया(यूपी)। देवरिया क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में रविन्द्र किशोर शाही स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रहे स्व.अजहर चिश्ती मेमोरिएल अंडर 16 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैंच देवरिया क्रिकेट क्लब व मऊ की टीम के बीच खेला गया। जिसमें देवरिया क्रिकेट क्लब की टीम ने शानदार खेल का प्रर्दशन करते हुए मऊ को तीन विकेट से हराकर कप पर कब्जा जमाया।

टास देवरिया क्रिकेट क्लब के कप्तान ने जीता और पहले फिल्डिंग करने का निर्णय लिया,बल्लेबाजी करने उतरे मऊ टीम  के बल्लेबाज निर्धारित 35 ओवर के मैच में 135 रन बनाकर  आउट हो गए जिसमे आयुष ने 33 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 42 रन बनाये इनके अलावां मंथन 22 तथा बालकेश ने टीम के लिए 36 रनों का योगदान दिया। देवरिया के तरफ से गेंदबाजी करते हुए आशुतोष,प्रियांशु व आदित्य ने क्रमश: 2-2 विकेट तथा आकाश व शुभम को 1-1 विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी देवरिया क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज सात विकेट खोककर 29 वें ओवर में लक्ष्य को प्राप्त कर लिया जिसमें आशीष तिवारी ने 40 गेंद पर 4 चौकों की मदद से बेहतरीन 55 रनों की पारी खेली वहीं प्रियांशु ने 4 चौकों 1 छक्का की  मदद से 28 गेंदों पर आक्रमक 30 रन टीम के लिए जोड़े। इनके अलावा रिशभ व अमित ने भी क्रमश:24 व 25 रन बनाए। अम्पायर की भूमिका में रितेश कुमार कुशवाहा व धीरज पटेल रह।

इसके पहले मुख्य अतिथि भाजपा युवामोर्चा के जिलाध्यक्ष  रंजीत सिंह विषेन व उपाध्याय  प्रवीण प्रताप मल्ल  ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल का शुभारंभ किया। मैच के अंत में देवरिया क्रिकेट एसोसिऐशन के सेक्रेटरी अब्दुल रहमान चिश्ती, संयुक्त सचिव डां राधेश्याम शुक्ला,राजेश गुप्ता, अतुल वर्मा, नजीर अहम,राहुल तिवारी,आशिक अली,राजदेव शुक्ला, विनय गुप्ता, शाकिर,अमित सिंह तथा देवरिया क्रिकेट क्लब के कोच की मौजूदगी में विजेता तथा उप विजेता  टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया।

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Website पर बने रहें…

error: Content is protected !!