October 2, 2024

खबरी चिरईया

नजर हर खबर पर

यूपी विस अध्यक्ष ने लोकसभा स्पीकर को दिया 18वीं विधानसभा सत्र के उद्घाटन के लिए आने का न्यौता

यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने शुक्रवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान उन्होंने लोकसभा स्पीकर से 18वीं विधानसभा सत्र में उद्घाटन के लिए आमंत्रण स्वीकार करने का अनुरोध किया।

गौर हो कि 23 मई-2022 से प्रारम्भ हो रहे 18वीं विधानसभा के प्रथम सत्र शुरू हो रहा है। इसके मद्दे नजर एक दिन पहले विधान भवन में सर्वदलीय बैठक में सभी दलीय नेताओं से विधानसभा अध्यक्ष ने सभी दलीय नेताओं से सहयोग के लिए अनुरोध किया। कहा कि संसदीय व्यवस्था में संवाद और सकारात्मक चर्चा-परिचर्चा के माध्यम से लोकतंत्र मजबूत होता है। सभी दलीय नेताओं ने विस अध्यक्ष को सदन चलाने में सहयोग देने का आश्वासन दिया।

उस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा देश की सबसे बड़ी विधान सभा है। स्वाभाविक रूप से उत्तर प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही पूरे देश के विधान मण्डलों के लिए एक मानक और आदर्श भी उपस्थित करती है।

संसदीय कार्य मंत्री ने सभी दलीय नेताओं को आश्वस्त किया कि सरकार पूरी गम्भीरता एवं प्रतिबद्धता के साथ सदन में प्राप्त माननीय सदस्यों के प्रस्तावों को सकारात्मक रूप से आगे बढ़ाने, विकास की योजनाओं को नई गति देने और उसे आगे बढ़ाने के लिए तत्परतापूर्वक कार्य करेंगी। सरकार सभी मुद्दों पर सकारात्मक कार्रवाही के लिए प्रतिबद्ध है।

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि इस अवसर पर 20 व 21 मई 2022 को 18वीं विधानसभा के लिए नव-निर्वाचित सदस्यों के प्रशिक्षण हेतु सत्र आहूत से पूर्व दो दिवसीय प्रबोधन का आयेजन भी किया जायेगा।

यह भी पढ़े…

आगे की खबरों के लिए आप हमारे Websiteपर बने रहें…

error: Content is protected !!